भारतीय रेलवे ने किया कई ट्रेनों का रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन

अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण, भारतीय रेलवे ने अधिक भीड़ वाले मार्गों पर कई ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। यदि आप जल्द ही किसी भी समय राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो अपनी ट्रिप प्लान करने से पहले इस सूची को देखें।

Read in English

घर पर मानना चाहते हैं दिवाली? यहाँ ट्रेन सर्च करें –

ट्रेन बुक  करें 

रद्द व मार्ग परिवर्तित ट्रेनों की सूची निम्नलिखित है –

1) पूर्वी रेलवे ने बाल्टीकुरी और भट्टा नगर स्टेशन पर ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन के बारे में ट्वीट किया। मार्ग परिवर्तन का कारण इंटरलॉकिंग कार्य है। डायवर्ट की गई ट्रेनों के नाम जानने के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें –


2) दोहरीकरण कार्य के कारण डेगाना और फुलेरा के बीच ट्रेन सेवाएँ प्रभावित रहेंगी।पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट देखें –

3) ट्रेन नं. 09413 अहमदाबाद–कोलकाता स्पेशल और ट्रेन नं. 09414 कोलकाता–अहमदाबाद स्पेशल निर्माण कार्य के चलते रद्द रहेंगी।  

आधिकारिक पुष्टि यहाँ देखें – 

4) वर्तमान समय चल रहे निर्माण कार्य के कारण ट्रेन नं. 08695/08696 बोकारो स्टील सिटी–रांची–बोकारो स्टील सिटी 24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक रद्द रहेगी।  

आधिकारिक ट्वीट देखें – 

कृपया ट्रेनों के रद्दीकरण से चिंतित ना हों! भारतीय रेलवे ने त्यौहारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई त्यौहार स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं ताकि हर कोई अपने प्रियजनों के साथ त्यौहार का आनंद उठा सके। त्यौहार स्पेशल ट्रेनों की पूरी सूची यहाँ देखें।