अगस्त महीने के लॉन्ग वीकेंड में लें ये 7 अनोखी बस राइड्स

इस अगस्त लॉन्ग वीकेंड, रोड ट्रिपिंग के बारे में सोच रहे हैं? ईंधन पर पैसे खर्च करने और पूरी रात गाड़ी चलाने की बजाय बस क्यों नहीं लेते?

Read in English 

एक समय था जब बस की यात्रा थका देने वाली होती थी लेकिन अब, बस की यात्रा आरामदायक और सस्ती दोनों हो चुकी है। तो, अगले महीने इन 7 बेहतरीन बस राइड का आनंद अवश्य लें।

ixigo द्वारा होटल बुकिंग पर 15% की छूट प्राप्त करें।

अभी बुक करें

चेन्नई–मुन्नार

ज़रा सोचिए, अगर आप एक ही राइड में मनमोहक समुद्र तटों और ऊँचे-ऊँचे पहाड़ों दोनों को कवर कर पायें, तो इससे बेहतर क्या होगा भला? चेन्नई के समुद्र तटों से मुन्नार की पहाड़ियों तक की 12 घंटे की बस की सवारी आपके सपनों को हक़ीक़त बना सकती हैं! मद्धम समुद्री हवाओं का धीमे-धीमे लम्बे पेड़ों पर झूमते बादलों में बदल जाना बाकमाल अनुभव है।  

यात्रियों की सुविधा के लिए इस रूट की बसों में कई बोर्डिंग और ड्रॉप-ऑफ पॉइंट हैं। शानदार डील्स और ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए, ixigo पर अपनी टिकट बुक करना ना भूलें!

Chennai-to-Munnar

मुंबई–गोवा

इस मानसून, विटामिन sea चाहिए? मुंबई–गोवा जाने के लिए बस की यात्रा से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। आपको पता नहीं चलेगा कि 16 घंटे कैसे बीते। महाराष्ट्र की हरियाली में सराबोर होते ही बी-टाउन की नमी पिघल जायेगी। आप पिना कोलाडा का आनंद लेते हुए गोवा में लहरों की छपाक सुन सकते हैं, या अपने ग्रुप्स के साथ पार्टी मोड में आ सकते हैं। 

जयपुर–जोधपुर

यह छोटी और प्यारी सी यात्रा उन ट्रैवलर्स के लिए है जो इस अगस्त में राजस्थान की भव्यता का आनंद उठाना चाहते हैं। केवल सात घंटे के समय में, आप आसानी से लज़ीज़ भोजन और किलों के शहर जोधपुर पहुँच सकते हैं। इस यात्रा के दौरान आप रेत के टीलें, रंग-बिरंगे राजस्थानी पोशाक और अद्भुत वास्तुकला देख पायेंगे।आपको रास्ते में बारिश में नाचते हुए मोर पर भी दिखायी दे सकते हैं।

जोधपुर पहुँच जाने पर, मेहरानगढ़ किले के पार ज़िपलाइन करना न भूलें। इसके लिए आपको महंगे फ़्लाइट टिकटों की आवश्यकता नहीं होगी!

Jaipur-to-Udaipur


दिल्ली–मनाली

भीषण गर्मी से हैं परेशान? हमारे पास है एक समाधान : मजनू का टीला जाइए,  वहाँ से बस लीजिए और सुबह मनाली में जागिए। है ना बेहतरीन आयडिया? इस रूट पर कई बसों के चलने से यात्रियों को गंतव्य तक पहुँचने में कोई परेशानी नहीं होती है। 

जैसे-जैसे आगे बढ़ते जायेंगे, वैसे-वैसे तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आयेगी, आपको पता भी नहीं चलेगा कि 16 घंटे कैसे बीत गये क्योंकि आप इस रुट के सुंदर दृश्यों में खो जायेंगे। और हाँ, अपने साथ जैकेट रखना ना भूलें!

Manali

बैंगलोर–कोडाइकनाल

बैंगलोर का मौसम अच्छा रहता है, ये कोई कहने की बात नहीं है। लेकिन क्यों न इस गर्मी में शहर की भीड़भाड़ से दूर कोडाइकनाल जैसे शांत हिल स्टेशन पर बस द्वारा पहुँचा जाये! 10 घंटे की रात भर की यात्रा का मतलब यह नहीं है कि आप रास्ते में मिलने वाले दृश्यों का आनंद नहीं ले सकते। जैसे ही आप गंतव्य के करीब पहुँचते हैं, आपको मौसम सुहाना और हवाएँ ठंडी लगने लगेंगी। 

इस अगस्त, यात्रा करने पर उठाना चाहते हैं भरपूर लाभ ? ixigo पर अपनी टिकट बुक करें और शानदार डील्स का लाभ उठायें!

चेन्नई–मदुरै

अगले महीने कहीं जल्द ही जाना चाहते हैं? चेन्नई-मदुरै का सुन्दर रुट अवश्य अनुभव करें! आप तमिलनाडु की राजधानी से शांत, ऐतिहासिक शहर तक नौ घंटे से भी कम समय में पहुँच सकते हैं। 

अपनी बस की खिड़की से मदुरै के मंदिरों और महलों का अद्भुत नज़ारा देखें, और फिर सड़कों पर स्वादिष्ट दोसे का स्वाद लेने के लिए निकल पड़ें। 

कोलकाता–दीघा

कोलकाता के पास ही स्थित दीघा के समुद्र तट पर केवल चार घंटों में पहुँचा जा सकता है। ऊँचे-ऊँचे पेड़ों और खूबसूरत नजारों से आच्छादित, यह मार्ग आपको मंत्रमुग्ध कर देगा! रास्ते में आपको  बहुत सारे ढाबे भी मिलेंगे।

समुद्र के किनारे, रंग-बिरंगे बाज़ार और आरामदेह रिज़ॉर्ट दीघा को अगस्त के लंबे वीकेंड के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाते हैं। छोटी लेकिन मन को मोह लेने वाली बस की सवारी का मतलब है कि आपके पास आराम करने के लिए अधिक समय होगा!

Digha

इस तरह के अन्य ट्रैवल संबंधी आयडिया के लिए, ixigo के साथ बने रहें!