5 भारतीय राज्यों ने जारी किये ट्रैवल संबंधी नये दिशानिर्देश

देश में COVID-19 के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के चलते कई राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये हैं।

Read in English

यदि आप जल्द ही ट्रैवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कृपया निम्नलिखित नियमों का ध्यान रखें –

डिस्क्लेमर: ये नियम परिवर्तन के अधीन हैं, अतः आप किसी भी समय अपडेटेड जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे COVID दिशानिर्देश पेज पर जा सकते हैं।

यात्रा करने का है प्लान? ट्रेन यहाँ सर्च करें 

ट्रेन बुक करें

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ जाने वाले यात्रियों को रायपुर रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और अंतर-राज्यीय बस स्टैंड पर आगमन के 72 घंटों के भीतर किया गया नकारात्मक RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट ले जाना अनिवार्य है अन्यथा इन जगहों पर जाँच के लिए सैंपल लिये जायेंगे।छत्तीसगढ़ में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लागू है। रात 11 बजे तक होटल, रेस्टोरेंट और खाने की डिलीवरी की अनुमति है।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

बैंगलोर

गोवा से कर्नाटक ट्रैवल करने वाले यात्रियों के पास अधिकतम 72 घंटे से पूर्व जाँच द्वारा प्राप्त नकारात्मक RT-PCR रिपोर्ट होनी चाहिए। गोवा से अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट में सवार होने वालों के लिए भी यह अनिवार्य है। नियमों की विस्तारपूर्वक जानकारी हेतु कृपया बैंगलोर हवाई अड्डे का FAQs पेज देखें।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

मिजोरम

मिजोरम में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों को COVID–19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RATg) से गुज़रना होगा। केवल बिना लक्षण वाले यात्रियों को इस स्क्रीनिंग से छूट दी जाएगी, बशर्ते उनके पास –

एक नकारात्मक RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी ना हो
प्रवेश की तिथि से 3 महीने के भीतर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी होम आइसोलेशन या COVID देखभाल सुविधा से छुट्टी का प्रमाण पत्र हो

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

उड़ीसा

भुवनेश्वर ट्रैवल करने वाले सभी यात्रियों को हवाई अड्डे पर आगमन के समय एक अनिवार्य RT-PCR परीक्षण से गुजरना पड़ता है, भले ही उनके टीकाकरण की स्थिति कुछ भी हो।

यह आदेश आज यानी 7 जनवरी से लागू हो जायेगा।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

बिहार

बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में 21 जनवरी तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर और हॉस्टल बंद रहेंगे। सरकारी और निजी कार्यालयों को केवल 50% की क्षमता के साथ कार्य करने की अनुमति है।

आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

ऐसी अधिक जानकारी पाने के लिए ixigo से जुड़े रहें ।